Best Valentine’s Day Shayari 2020 – हैप्पी वैलेंटाइन डे शायरी हिंदी में - nethunter

Breaking

Post Top Ad

Tuesday, January 14, 2020

Best Valentine’s Day Shayari 2020 – हैप्पी वैलेंटाइन डे शायरी हिंदी में

यूं तो प्रेमियों के लिए प्यार का मौसम पूरे साल चलता है, लेकिन फरवरी में इसका अहसास ही कुछ और होता है। इस खास सेलिब्रेशन के पीछे वजह है वैलेंटाइन डे। 14 फरवरी को मनाया जाने वाला यह दिन सभी लव बर्ड्स के लिए खास होता है। इस दिन लोग एक-दूसरे को फूल व तोहफे आदि देते हैं, तो कुछ लोग वैलेंटाइन डे डेट पर जाते हैं। इन तोहफों के साथ अपने प्यार के इजहार में चार चांद लगाने के लिए वैलेंटाइन डे शायरी का उपयोग किया जा सकता है। स्टाइलक्रेज कुछ ऐसे ही खास वैलेंटाइन डे कोट्स आपके लिए लेकर आया है। इन कोट्स के साथ वैलेंटाइन डे को बनाइए खास और अपने प्रियतम को भेजिए वैलेंटाइन डे की शायरी। दोस्तों, क्या आप जानते हैं कि वैलेंटाइन डे डेट 14 फरवरी को क्यों मनाया जाता है? अगर नहीं, तो आइए पहले इस बारे में ही जान लेते हैं।

वैलेंटाइन डे कब मनाया जाता है?

वैलेंटाइन डे डेट वैसे तो 14 फरवरी को होती है, लेकिन इसकी शुरुआत एक हफ्ते पहले, यानी 7 फरवरी को ही हो जाती है। 7 से 14 फरवरी के इस हफ्ते को वैलेंटाइन वीक कहा जाता है, जिसमें तरह-तरह के दिन मनाए जाते हैं और इस हफ्ते की शुरुआत 7 फरवरी को रोज डे से होती है। रोज डे के बाद 8 तारीख को प्रपोज डे आता है। वहीं, 9 फरवरी को चॉकलेट डे मनाया जाता है और 10 को टेडी डे। इसके बाद 11 फरवरी को प्रॉमिस डे मनाया जाता है और 12 फरवरी को हग डे होता है। आखिर में वैलेंटाइन डे डेट यानी 14 फरवरी से एक दिन पहले 13 फरवरी को किस डे मनाया जाता है। 14 फरवरी के साथ वेलेंटाइन वीक का अंत हो जाता है, लेकिन हम आशा करते हैं कि आपके जीवन से प्यार के मौसम का अंत कभी न हो।

लेख में आगे पढ़िए कुछ वैलेंटाइन डे कोट्स और शायरियां, जो आपके प्यार का संदेश आपके पार्टनर तक पहुंचाने में मदद करेंगी।

वैलेंटाइन डे की शायरी – Valentine’s Day Quotes in Hindi

लड़कों के लिए

Valentine’s Day Quotes in Hindi

Shutterstock

1. हर दुआ में मांगा है प्यार तुम्हारा,
कभी छूटे से न छूटे ये साथ हमारा,
हर कदम चलूंगी साथ हाथ थामे,
तुम भी न छोड़ना ये दामन हमारा।

2.नया ये एक संसार है,
भरपूर इसमें प्यार है,
क्या नाम दूं इस रिश्ते को मैं,
तुम्हारे बिना ये जीवन बेज़ार है।
हैप्पी वैलेंटाइन डे

3. मेरे हर गीत का साज़ हो तुम,
मेरी खुशियों का परवाज़ हो तुम,
तुमसे मिलता है दिल को सुकून,
मेरी ख़्यालों की आवाज़ हो तुम।

4. तुम्हारे होने से मेरा ये जीवन रंगीन है,
तुम्हारा प्यार मेरे लिए नाज़नीन है,
न जाना तुम दूर, ये वादा करो आज,
तुमसे ही मेरे चांद सितारे आफ़रीन हैं।

5. तुझे देख कर मैंने है ये जाना,
तुझसे दूर मुझे कभी नहीं जाना,
मैं दीवानी और तू है मेरा दीवाना,
अब पूरा हो गया ज़िंदगी का फ़साना।

6. चांद से चांदनी लाई हूं,
सूरज से मैं रोशनी लाई हूं,
साजन तुम्हें क्या दूं और तोहफे में,
तुम्हारे लिए मैं अपनी जान लाई हूं।
हैप्पी वैलेंटाइन डे

7. जाना आप मेरी ख़ुशी बन गए,
मेरे चेहरे की खिलखिलाती हंसी बन गए,
आप से पहले किसी को चाहा नहीं इस क़दर,
आप अब मेरे जीने की वजह बन गए।

8. तुम आए तो जीने की आई चाहत,
तुम आए तो दिल में आई राहत,
सूने से पड़े थे दिन ये मेरे,
तुम आए तो इनमें आई मुस्कुराहट।

9. मैंने ज़िंदगी का साथ बड़ी शिद्दत से निभाया है,
हर मुश्किल क़दम पर तुम्हें अपने साथ पाया है,
ख़ुदा से अब नहीं मुझे और कोई दरकार,
तुमने मुझे मेरा हर दर्द भुलाया है।
हैप्पी वैलेंटाइन डे

10. जैसे रात को होती है चिराग की ज़रूरत,
जैसे तपती धूप में होती है फुहार की ज़रूरत,
वैसे ही हमें भी ज़िंदगी भर रहेगी,
हर कदम पर आपके साथ की ज़रूरत।

11. ज़िंदगी के इस सफर में अक्सर भटक जाती हूं राहों में मैं,
कुछ नहीं समझ आता और लौट आती हूं तेरी बाहों में मैं,
दुनिया के मेले में जब भी अकेली होती हूं,
महफूज़ महसूस करती हूं तेरी पनाहों में मैं।

12. सुनिए, आप हमें बहुत भाते हैं,
माना कभी-कभी हम आपको सताते हैं,
पर आप ही से तो जन्म-जन्म के नाते हैं,
इस वैलेंटाइन डे शायरी से अपना प्यार जताते हैं।

13. मैंने दिल में अपने तुम्हें बसाया है,
ये ज़िंदगी धूप और तू साया है,
कोई पूछे तो बड़े नाज़ से बताती हूं,
कि मेरी ज़िंदगी का तू सरमाया है।

14. ख़ुदा से की थी मैंने एक गुज़ारिश,
पूरी हो जाए दिल की हर ख़्वाहिश,
ख़ुदा भी हंसा और मुझे तुझसे मिला दिया,
अब जाकर पूरी हुई दिल की हर फ़रमाइश।

15. बेनाम से इस प्यार को आज एक नाम दें,
अनकहे इक़रार को आज अंजाम दें,
बदनाम है ये इश्क़ बे-वजह मोहल्ले में,
आओ आज अपनी मोहब्बत को एक इनाम दें।
हैप्पी वैलेंटाइन डे

16. कुछ लोगों की मोहब्बत का अंदाज़ अलग होता है,
हर कश्ती डूबती नहीं, कुछ का परवाज़ अलग होता है,
यूं तो मिलता नहीं हर किसी को तोहफा-ए-इश्क़,
और जिसे मिल जाए, उनका इम्तियाज़ अलग होता है।

17. महकने लगती हैं रातें जब ख़्वाबों में तुम आते हो,
धीरे-धीरे से जाना, तुम मेरी नींदों में समाते हो,
यूं तो बहुत से हैं रिश्ते दुनिया में निभाने के लिए,
पर मुझसे ये प्रेम का रिश्ता तुम बख़ूबी निभाते हो।

18. मेरे दिल ने बस एक यही हरसत की है,
इसने सिर्फ तुझे पाने की चाहत की है,
न जाने कब हो गया मुझपे ख़ुदा का करम,
तुझे ज़िंदगी में भेज कर उसने मुझपे इनायत की है।

19. तेरी खु़शबू से मेरी सांसें महकती हैं,
तेरे होने से ये ज़िंदगी चेहकती है,
किसी लकी चार्म की क्या जरूरत है मुझे,
तेरे साथ से मेरी क़िस्मत चमकती है।

20. प्रेम एक एहसास है,
ये एहसास है जब तू मेरे पास है,
अब क्या मैं अलग और क्या तू जुदा,
अब हर सांस में आती तेरी सांस है।
हैप्पी वैलेंटाइन डे

21. अपनी तो ज़िंदगी का फ़साना है,
एक तू है, एक मैं हूं,
और एक अपना याराना है।

22. तुम में न जाने क्या बात है,
कि तुम में इस तरह खो जाती हूं,
तुम ख़्वाबों में मिलने आओगे,
ये सोच कर दिन में भी सो जाती हूं।

23. कपकपाती ठंड में तेरा प्यार धूप है,
मेरे जीवन में तेरी जगह बिल्कुल अनूप है।
तुझे देखकर बस देखती रह जाती हूं,
ख़ुदा ने बड़ी फुर्सत से दिया तुझे ये रूप है।
हैप्पी वैलेंटाइन डे

24. आज दिन है प्यार का तो इज़हार किया जाए,
दिल-ओ-जान किसी पर निसार किया जाए,
आंखों में कब-से है इंतज़ार का सूखापन,
चलो उनका करीब से दीदार किया जाए।

25. मेरे आंगन को बरसात का इंतज़ार रहा है,
मुझे उनके सपनों से भी प्यार रहा है,
बादलों की गूंज को अनसुना कर दिया मैंने,
आप से मुझे इस कदर प्यार रहा है।
हैप्पी वैलेंटाइन डे

लड़कियों के लिए

Valentine’s Day Quotes in Hindi1

Shutterstock

1. हमारे दिल ने एक ख़्वाब बुना है,
ज़िंदगी के सफर में हमने तुम्हें चुना है,
आज का दिन है हमारे प्यार के नाम,
अपनी धड़कनों में भी मैंने, तुम्हारा नाम सुना है।
हैप्पी वैलेंटाइन डे

2. नज़र में बसता है एक तेरा चेहरा,
तेरे प्यार का रंग मुझपे चढ़ा है गहरा,
अब जाकर हुआ है हाल-ए-दिल सुकून,
तेरे साथ लगे जैसे वक्त हो ठहरा।
हैप्पी वैलेंटाइन डे

3. तू गुज़री कुछ इस कदर मेरे करीब से,
कि मेरी रूह महकती है, तेरे दुपट्टे की महक से।

4. रात गहराती जाती है,
याद हर पल तेरी सताती है,
तू चली जाए दूर कुछ देर के लिए भी,
तो तेरे साथ मेरी जान चली जाती है।
हैप्पी वैलेंटाइन डे

5. ठहरी हुई शाम में गुनगुनाती-सी तू,
उनींदी रातों में ख़्वाब जगाती-सी तू,
ग़म के साए चलते थे मेरा हाथ थामे,
अब हर कदम पर साथ मुस्कुराती-सी तू।
हैप्पी वैलेंटाइन डे

6. रात को अलविदा कहता सूरज-सा तेरा चेहरा,
आंखों में अपनी छिपा लेती हो मेरा राज़ हर गहरा,
हो कभी काले साए या कभी ये रोशनी ढले,
तो लगा लेना मुझे गले, मैं बन जाऊंगा तेरा पहरा।
हैप्पी वैलेंटाइन डे

7. प्रेम में डूब कर तुम्हारे, नया जन्म मैं पाया हूं,
बेसुध था अब तक इश्क़ से, अब इसकी ताकत समझ पाया हूं,
वो घड़ी पुरानी नहीं, जब मुझे इस बात का एहसास हुआ,
कि तुम्हें पाकर आखिरकार मैं खु़द को जान पाया हूं।

8. रात भर जाग कर करना तुमसे बात,
ज़िंदगी के सुधर गए अब सारे हालात,
बता देना पिताजी को कि अब न हों परेशान,
एक दिन मैं ही लाऊंगा तुम्हारे घर बरात।
हैप्पी वैलेंटाइन डे

9. अदाओं से अपनी मेरे दिल को बहलाती हो,
कभी मैं मनाने आऊं, तो बड़ा सताती हो,
चाहे हो हमारे बीच गिले शिकवे किसी रोज़,
हूं जब भी मैं उदास तो तुम मुझे हंसाती हो।

10. मैक़शी में जितना नशा, उससे ज़्यादा तेरी आंखों में,
नज़्म में जितना हुस्न, उससे ज़्यादा तेरी बातों में,
बांध लेती हो रातों को अपनी जुल्फ़ों में तुम,
सूरज में जितनी चमक, उससे ज़्यादा तेरी निगाहों में।
हैप्पी वैलेंटाइन डे

11. मुद्दत हुई थी हमें इश्क़ ढूंढते-ढूंढते,
फिर एक रात ख़्वाब में तू आ गई,
और समंदर-सा गहरा खारा था जीवन मेरा,
फिर एक रोज समंदर में पैर डूबा कर तू बैठ गई।

12. सारा आलम तेरे इश्क़ में डूबा रहता है,
ये भी एक दरिया है जो सागर में बहता है,
तुम हो तो रंगीन-सी लगती है दुनिया मेरी,
तुमसे मैं हूं, ये अब सारा ज़माना कहता है।

13. तुम बातें करो तो शमा-सी जगमगाती है,
मैं बेसुध परवाना-सा शमा को देखा करता हूं।

14. तुम नई नवेली ईडीएम,
मैं ओल्डस्कूल हिपहॉप प्रिये,
नहीं गिरने दूंगा तुम्हारी आंखों से,
आंसू का एक भी ड्रॉप प्रिये।
हैप्पी वैलेंटाइन डे प्रिये

15. सोचता हूं इन दिनों तुम्हें दम-ब-दम मैं,
हर कोई आज कल मुझे तुम्हारे नाम से पुकारता है।

16. मेरे इस प्रेम सफर का आखिरी मुक़ाम हो तुम,
मेरी राहें जहां थम जाएं वो मकान हो तुम,
दिल मेरा धड़कता है सिर्फ तुम्हारे लिए,
मेरे लिए दुनिया में सबसे अमान हो तुम।

17. सदियों पुरानी मांगी दुआ क़ुबूल हुई है,
तुम्हें देखा तो जाना, दुआ की उम्र नहीं होती।
मान लो कि ये सच है, ख़ुदा की है रहमत हम पर,
सनम, इतनी पाक़ मोहब्बत भ्रम नहीं होती।
हैप्पी वैलेंटाइन डे

18. मेरी आदत में अब शामिल हो गई हो तुम,
मेरी दुआ की तरह कामिल हो गई हो तुम,
रात का कोई भटकता मुसाफिर था मैं,
ज़िंदगी की मेरी मंज़िल हो गई हो तुम।

19. मेरे हाथों की तुम लकीर बन गई हो,
जो कभी न फूटे, वो तक़दीर बन गई हो,
देखता हूं ख़्वाब तुम्हारे साथ के हर रोज़,
प्रिये, तुम मेरे ख़्वाबों की ताबीर बन गई हो।
हैप्पी वैलेंटाइन डे

20. जब से मुझे तुम्हारा सहारा मिल गया है,
मेरी डूबती कश्ती को जैसे किनारा मिल गया है,
दूर न जाना मुझसे कभी प्रिये,
मेरी क़िस्मत को आखिरकार एक सितारा मिल गया है।

21. तू सुबह मेरी, तुझ से ही होती रात मेरी,
दिन भर दोस्तों से मैं करता हूं सिर्फ बात तेरी,
यूं तो ज़िंदगी में कोई जंग हारा नहीं मैं,
लेकिन प्रेम में तुझसे हो गई मात मेरी,
हैप्पी वैलेंटाइन डे

22. हर सोच में तेरा ख़याल शामिल है,
हर बात में तेरा नाम शामिल है,
अब मैं हूं मैं या मैं भी मैं न रहा,
मेरे हाल में भी अब तेरा हाल शामिल है।

23. तेरे हुस्न का हर रोज़ दीदार करना चाहता हूं,
तुझे शाम-ओ-सहर बेहद प्यार करना चाहता हूं,
अगर अब भी है तुझे मेरे प्यार पर सवाल,
आज दोबारा अपने इश्क़ का इज़हार करना चाहता हूं।
हैप्पी वैलेंटाइन डे

24. मेरे होंठों पर ठहरती हंसी हो तुम,
मेरे दिल में धड़कती धड़कन हो तुम,
तुम्हें क्या बताऊं कि क्या हो तुम,
सच तो ये है, मेरी जान हो तुम।

25. हाल-ए-दिल तुम्हारे सामने बयां करता हूं,
तह-ए-दिल से मैं तुमसे प्यार करता हूं,
दुनिया जले तो जले मुझसे,
मैं अपनी मोहब्बत पर गुमान करता हूं।
हैप्पी वैलेंटाइन डे

दोस्तों, हम उम्मीद करते हैं कि इस लेख में बताई गई वैलेंटाइन डे शायरी आपको पसंद आई होगी। इन वैलेंटाइन डे की शायरी की मदद से आप मैसेज के जरिए, कार्ड पर लिखकर या फिर खुद बोलकर भी अपने पार्टनर के प्रति अपने प्यार को बयां कर सकते हैं। हम आशा करते हैं कि यह वेलेंटाइन डे आपके लिए ढेरों खुशियां लाए और आप दोनों के जीवन में प्यार यूं ही बना रहे और आप जीवनभर वैलेंटाइन डे डेट मनाते रहें।

संबंधित आलेख

The post Best Valentine’s Day Shayari 2020 – हैप्पी वैलेंटाइन डे शायरी हिंदी में appeared first on STYLECRAZE.



from STYLECRAZE https://ift.tt/2tXtF5B
via IFTTT

No comments:

Post a Comment