बेस्ट फ्रेंड के लिए बर्थडे विशेस और कोट्स – Birthday Wishes for Best Friend in Hindi - nethunter

Breaking

Post Top Ad

Friday, November 15, 2019

बेस्ट फ्रेंड के लिए बर्थडे विशेस और कोट्स – Birthday Wishes for Best Friend in Hindi

‘दोस्ती’, यानी अच्छे दोस्तों का साथ। ऐसे दोस्त, जिन्हें याद करते ही चेहरे पर हल्की मुस्कान बिखर जाए और जीवन के सुनहरे पल आंखों के आगे तैरने लगे। ऐसे दोस्त खास होते हैं, जो सुख-दुख और हार-जीत में हमेशा हमारे साथ खड़े रहते हैं। जब ऐसे दोस्तों का जन्मदिन आता है, तो आपका दिल जरूर करता होगा कि इनके लिए कुछ खास लिखा जाए, जिसे पढ़कर उन्हें खुशी का अहसास हो। स्टाइलक्रेज का यह लेख आपके दोस्तों के जन्मदिन को खास बनाने के लिए ही है। इस लेख में हम दोस्त के लिए बर्थडे विशेस मैसेज लेकर आए हैं। अगर आप भी अपनी दोस्ती को जन्मदिन के माध्यम से और मजबूत करना चाहते हैं, तो इस लेख में दिए गए बर्थडे विशेस को जरूर पढ़ें।

आइए, अब बर्थडे विशेस फॉर बेस्ट फ्रेंड के लिए भेजे जाने वाले कोट्स के बारे में पढ़ते हैं।

महिला मित्र के लिए

महिला मित्र के लिए

Shutterstock

आप अपनी महिला मित्र को नीचे दिए जा रहे 15 खास मैसेज उसके जन्मदिन पर भेज सकते हैं।

  1. तोहफा-ए-दिल दूं या दूं सभी चांद सितारे,

जन्मदिन पर मैं क्या दूं तुझे पूछे मुझसे सारे,

ये जिंदगी तेरे नाम लिख दूं वो भी कम है,

बस दामन में तेरे भर दूं सभी खुशियां।

हैप्पी बर्थडे दोस्त।

 

  1. अगर याद न रहे तुम को अपना जन्मदिन,

तो देख लेना मोबाइल का इनबॉक्स इस दिन,

मैं तो न भूलूंगा अपने दोस्त का जन्मदिन,

सबसे पहले विश करूंगा आपका जन्मदिन।

 

  1. सर झुकाकर दुआ करते हैं हम,

आप अपनी हर मंजिल को पाएं,

अगर आपकी राहों में कभी अंधेरा भी छाए,

तो खुदा रोशनी लेकर खुद जमीं पर उतर आए।

जन्मदिन मुबारक हो दोस्त।

 

  1. बड़ी करामात करके खु़दा ने मेरे यार को भेजा है,

रूठता है, मान जाता है, फिर आकर गले लगता है,

उसके जन्मदिन पर कुछ खास तो नहीं, उसकी सलामती के लिए

खुदा के सामने मेरा सिर झुक जाता है।

आपको जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई।

 

  1. इस दुनिया की सारी खुशी तुझे मिले।

तू इस जहां में जहां भी रहे तुझे सब मिले,

इस जन्मदिन पर तुम्हारी कोई दुआ हो तो कहना,

मेरी एक खुशी के बदले तुझे सौ खुशी मिले।

हमारी ओर से आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।

 

  1. हमारी तो दुआ है, कोई गिला नहीं,

वो गुलाब जो आज तक खिला नहीं,

आपके जन्मदिन पर आपको वो सब कुछ मिले,

जो आज तक किसी को कभी मिला नहीं।

हैप्पी बर्थडे दोस्त।

 

  1. तेरे जन्मदिन पर तेरी हर दुआ कबूल हो।

तेरी हर दुआ कुबूल हो, बस मेरी यही इक दुआ हमेशा कुबूल हो।

हैप्पी बर्थडे दोस्त

 

  1. यह दुआ है आपके जन्मदिन पर हमारी,

न टूटे कभी ये दोस्ती हमारी,

सारी जिंदगी देंगे हम खुशियां आपको,

और वो खुशियां होगी आपके हर जन्मदिन पर खूब-सारी।

 

  1. तेरे अपनों की दुआएं पूरी हों,

तेरी हर इक मुराद पूरी हो,

तेरे जन्मदिन पर बाकी रह गई हो अगर कोई हसरत

तो रब करे आज वो भी पूरी हो।

 

  1. आसमान की बुलंदी पर तेरा ही नाम हो,

चांद की धरती पर तेरा ही मुकाम हो,

जन्मदिन पर मिले तुमको कुछ ऐसी खुशियां,

जिससे तेरी-मेरी दोस्ती और भी बेमिसाल हो।

हैप्पी बर्थडे दोस्त

 

  1. तेरी खुशियों के लिए हम रोज करते हैं दुआ,

तेरे जन्मदिन पर आज भी कर रहे हैं तेरे खुश रहने की दुआ।

जन्मदिन मुबारक हो दोस्त।

 

  1. सूरज की रौशनी-सा तेज हो तेरा,

सबकी जिंदगी में तू करे सवेरा,

जन्मदिन पर तेरी पूरी हो हर मुराद,

और हर जन्म में यार तू बने मेरा।

जन्मदिन मुबारक हो दोस्त।

 

  1. हर पल मिले जिंदगी में प्यार ही प्यार,

जन्मदिन मुबारक हो मेरे प्यारे यार।

जन्मदिन की बधाई हो।

 

  1. खुशी से बीते हर दिन, हर रात आपके जीवन की सुहानी हो,

जिस तरफ आपके कदम पड़ें, वहां खुशियों की बारिश खूब सारी हो।

हैप्पी बर्थडे दोस्त।

 

  1. तेरी-मेरी दोस्ती का रिश्ता कुछ खास है,

तू मेरे दिल के सबसे पास है,

जन्मदिन पर तुझे भेज रहा हूं एक खास तोहफा,

क्योंकि मेरे लिए तेरा यह दिन बहुत खास है।

जन्मदिन मुबारक हो मेरे दोस्त। 

खास पुरुष मित्र के लिए

खास पुरुष मित्र के लिए

Shutterstock

आप अपने दोस्त को नीचे दिए गए 15 मैसेज उसके जन्मदिन पर भेज सकते हैं।

  1. मेरे यार के लिए यह दिन खास है,

इस हसीं मौके पर आज सब उसके पास है,

गर हो कुछ कमी तो मुझसे बोलना मेरे दोस्त,

तेरे जन्मदिन पर तो आज चांद भी मेरे पास है

जन्मदिन मुबारक हो दोस्त

 

  1. चांद से चांदनी लाए हैं,

बहारों से फूलों के साथ खुशबू लाए हैं,

सजाने आपका जन्मदिन हम,

दुनिया की सारी खुशियां लाए हैं।

हैप्पी बर्थडे दोस्त।

 

  1. फूलों सा महकता रहे, हमेशा जीवन तुम्हारा,

खुशियां चूमे कदम तुम्हारा,

मेरे यार जन्मदिन पर कबूल कर ये पैगाम हमारा।

 

  1. महफिल में तेरी खुशियों का सैलाब हो,

तेरे चाहने वाले तेरे दिल के पास हों,

यह जन्मदिन तेरा कुछ ऐसा खास हो कि

तेरी खुशियों में वो भी शामिल हों, जो तेरे खिलाफ हों।

जन्मदिन मुबारक हो।

 

  1. दुआ है कि हर कदम पर आपकी कामयाबी हो,

हर सफलता पर आपका नाम हो,

किसी मुश्किल में आप हार न मानें,

हमारी दुआ हर दम आपके साथ हो।

जन्मदिन मुबारक हो मेरे यार।

 

  1. यह दुआ करता हूं खुदा से कि,

आपकी जीवन में कभी गम न हो,

जन्मदिन पर मिले आपको लाखों खुशियां,

फिर चाहे उनमें हम न शामिल हों।

 

  1. गुल ने गुलशन से यह पैगाम भेजा है,

सूरज ने भी आसमां से अपना सलाम भेजा है,

आंखों से देखे सारे ख्वाब पूरे हों,

हमने दिन से यही पैगाम भेजा है।

जन्मदिन मुबारक हो।

  

  1. गलियों से शहरों तक तेरा नाम हो, हर इक मंजिल पर तेरा नाम हो,

तेरे जन्मदिन पर क्या दूं नहीं पता मुझे, खुदा करे इक दिन सारा जहां तेरे नाम हो।

जन्मदिन की बहुत बधाई।

 

  1. हर लम्हा आपके होंठों पर मुस्कुराहट बनी रहे

तेरी दुनिया अच्छी यादों से महकती रहे

हम तो तेरी सफलता की हमेशा करते हैं दुआ

इस जन्मदिन पर तेरे दामन में और भी खुशियां मिलती रहे

 

  1. ऐसी क्या दुआ दें आपको, जो आपके साथ हो,

खुशियों के फूल खिला दें, जो हमेशा तुम्हारे पास हों,

तेरे जन्मदिन पर हम तेरे साथ हों न हों, सफलता हमेशा तेरे साथ हो।

जन्मदिन मुबारक हो दोस्त।

 

  1. तेरी दुनिया फूलों जैसी महकती रहे,

तेरी दुनिया खुशियों से पूरी रहे,

बस तेरा-मेरा याराना ऐसे ही बना रहे,

तेरे हर जन्मदिन पर मेरी यही दुआ पूरी होती रहे।

हैप्पी बर्थडे दोस्त।

 

  1. मेरे अल्फाज मेरी दुआओं में इतना असर कर दें,

खुदा मेरे यार के जन्मदिन पर उसे सारी खुशियां दे दे।

हैप्पी बर्थडे दोस्त

 

  1. दोस्त के लिए बर्थडे विशेस मैं क्या मांगूं

ईश्वर उसे खुश रखे हमेशा, बस यही दुआ मांगूं।

हैप्पी बर्थडे दोस्त।

 

  1. कर कुछ ऐसा कि दुनिया मेरा तेरा नाम हो,

तू मेरा यार है, मुझको इस पर गुमान हो,

खु़दा करे नजर न लगे तुझको कभी किसी की,

तेरे जन्मदिन पर पूरे हों, जो भी तेरे ख्वाब हों।

हैप्पी बर्थडे दोस्त।

 

  1. हंसते रहें आप करोड़ों के बीच,

खिलते रहें आप लाखों के बीच,

रोशन रहे आप हजारों के बीच,

जैसे रहता है चांद सितारों के बीच।

जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। 

इस लेख में आपने अपने मित्रों के जन्मदिन को खास बनाने के लिए कुछ खास और चुनिंदा कोट्स के बारे में पढ़ा। अगर आपके किसी भी मित्र का जन्मदिन आने वाला है, तो आप इस लेख में दिए गए कोट्स को उसे भेज सकते हैं। वहीं, अगर आपके पास भी दोस्त के जन्मदिन से जुड़ा कोई खास मैसेज या शायरी हो, तो उसे अन्य पाठकों के साथ साझा करने के लिए आप नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स का सहारा ले सकते हैं।

संबंधित आलेख

The post बेस्ट फ्रेंड के लिए बर्थडे विशेस और कोट्स – Birthday Wishes for Best Friend in Hindi appeared first on STYLECRAZE.



from STYLECRAZE https://ift.tt/2rGsTJ1
via IFTTT

No comments:

Post a Comment